Saturday, May 25, 2024

उत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट

Reg.No.IV/921/2019

Homeसमाचारउत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट का हुआ वार्षिक अधिवेशन,सामाजिक क्रियाकलापों और समाज की भलाई...

उत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट का हुआ वार्षिक अधिवेशन,सामाजिक क्रियाकलापों और समाज की भलाई को समर्पित यह संस्था…

देहरादून डेस्क, राजीव लखेड़ा।

उत्तराखण्ड सतरुद्रा ट्रस्ट ने आयोजित की वार्षिक आम सभा।

उत्तराखण्ड सतरुद्रा ट्रस्ट (रजि.) ने आज कौलागढ़ रोड़ स्थित एक रेस्टोरेन्ट में अपना वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया। अधिवेशन में ट्रस्ट के सभी नौ ट्रस्टी, सहयोगी, लाभार्थी एवं समाजसेवी उपस्थित थे। सर्वप्रथम ट्रस्ट के सचिव मंगला प्रसाद बंगवाल ने सभी का अभिनंदन एवं परिचय करवाया। कोषाध्यक्ष अनूप कुमार बड़थ्वाल ने 2019 से 2022 तक का आय- का विवरण प्रस्तुत किया।

गणेश चन्द्र उनियाल ने विगत वर्षों में किये गए कार्यों का विवरण देते हुए बताया कि ट्रस्ट वर्तमान में 17 संशाधन हीन एवं पितृहीन बच्चों की शिक्षा में मासिक सहयोग के साथ 7 निर्धन परिवारों को भी प्रतिमाह रु. 1500/आर्थिक सहायता दी जा रही है। असहाय वर्ग को चिकित्सा सहायता एवं निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया। इस वर्ष उत्तराखण्ड परिषदीय परीक्षाओं में मैरिट सूची में स्थान पाने वाले हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के 15 छात्रों को भी सम्मानित किया गया और कुल रु. 66000/ की राशि वितरित की गई। गौसेवा के क्षेत्र में भी ट्रस्ट कार्य कर रहा है।

इस अवसर पर समाज सेवी विजय जुयाल, गौशाला संस्थापक गिरीश कंडवाल, बीरबल सिंह असवाल, अरुण बड़थ्वाल, आलम सिंह बिष्ट, देवानंद डंगवाल आदि सहयोगी उपस्थित रहे एवं सभी ने अपने विचार व्यक्त किये। ट्रस्ट से सहयोग प्राप्त करने वाली छात्राएं कु. सोनाली, कु. प्रिया एवं कु मानसी नयाल उपस्थित थी एवं सहयोग के लिए ट्रस्ट का आभार जताया। इस अवसर पर ट्रस्ट की विवरणिका का विमोचन भी किया गया। अंत में वीरेंद्र गुसाईं ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन मंगला प्रसाद बंगवाल ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here