Saturday, May 25, 2024

उत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट

Reg.No.IV/921/2019

Homeशिक्षाहाई स्कूल/इंटरमीडिएट परिषदीय परीक्षा 2022

हाई स्कूल/इंटरमीडिएट परिषदीय परीक्षा 2022

हाई स्कूल/इंटरमीडिएट परिषदीय परीक्षा 2022 की मेधावी सूची में स्थान प्राप्त राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के छात्रों कमल बिष्ट एवं अंकित पाण्डेय को उत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट की ओर से स्वीकृत सम्मान राशि (माध्यमिक स्तर पर रु. 5000/ एवं हाईस्कूल स्तर पर रु. 4000/) तथा सम्मान पत्र प्रधानाचार्य द्वारा वितरित कर दिये गए हैं। अंकित पाण्डेय की अस्वस्थता के चलते उसके अभिभावक द्वारा सम्मान प्राप्त किया गया।

उत्तराखंड सतरुद्रा ट्रस्ट की ओर से ।

हम अन्य पर्यटकों के साथ साइट पर घूमते रहे

फिर भी आश्चर्यजनक रूप से वह स्थान भीड़-भाड़ वाला नहीं लगा। मुझे यकीन नहीं है कि यह जगह का विशाल आकार था, या क्या जनता एक क्षेत्र में एकत्र हुई थी और मुख्य चर्च से दूर नहीं गई थी, लेकिन मैं मठ में पर्यटकों से अभिभूत महसूस नहीं करता था।

लायंस ब्रिज के ऊपर से निकले और सोफिया सिनेगॉग के लिए अपना रास्ता बनाया, फिर सेंट्रल मार्केट हॉल में शरण ली, जब तक कि मध्य-दोपहर की बारिश नहीं हुई।

एक एस्प्रेसो के बाद तरोताजा महसूस करते हुए, हम छोटी लेकिन स्वागत करने वाली बान्या बाशी मस्जिद तक थोड़ी दूर चले, फिर प्राचीन सर्डिका परिसर में उतरे।

दिन भर की यात्रा के बाद हम थके हुए थे, इसलिए हम वापस होटल पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

मुझे एक शहर के रूप में सोफिया से कम उम्मीदें थीं, लेकिन पैदल यात्रा के बाद मुझे वह जगह बहुत पसंद आई। यह नेविगेट करने के लिए एक आसान शहर था, और यह एक सुंदर शहर था – इसके बदसूरत, कट्टर और स्थिर कम्युनिस्ट-निर्मित परिवेश के बावजूद। शहर में प्रवेश करते ही सोफिया का चेहरा बहुत ही औसत होता है, लेकिन एक बार जब आप अपने आप को पुराने शहर के क्षेत्र में खो देते हैं, तो सब कुछ बदल जाता है।

कपड़े आपके मूड और आत्मविश्वास को बदल सकते हैं। फैशन इतनी तेजी से आगे बढ़ता है कि जब तक आपके पास मजबूत दृष्टिकोण नहीं है, आप ईमानदारी खो सकते हैं। मुझे वास्तविक होना पसंद है। मुझे मंचन या उधम मचाना पसंद नहीं है। मुझे लगता है कि अगर मेरे पास बचने के लिए कोई जगह नहीं है तो मैं पागल हो जाऊंगा। आपको अपनी विरासत के प्रति ईमानदार रहना होगा, यही आपका ब्रांड है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here